रिपोर्टर
रायपुर
कमलेश

रायपुर 26 नवंबर 2019। इनकम टैक्स ने राजधानी में बड़ी कार्रवाई की है। रायपुर-बिलासपुर में 8 से 10 बड़े कारोबारी के ठिकानों पर IT की टीम छापेमारी कर रही है। करोड़ों की टैक्स चोरी के मामले में ये कार्रवाई की गयी है। जिन कारोबारियों के ठिकानों पर कार्रवाई की गयी है, उनमें स्टील और सरिया के बड़े कारोबारी शामिल हैं। अभी तक सूचना के मुताबिक राजधानी के नामी पंकज इस्पात, सागर टीएमटी पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। पंकज इस्पात और सागर टीएमटी के मालिक के कई घर और दफ्तरों में छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। वहीं उरला इलाके के ही अलंकार फेलोराइज में टीम ने दबिश दी है।


इन कारोबारियों के ठिकानों के अलावे राजधानी के अग्रसेन चौक स्थित केड़िया स्टील, चौबे कॉलोनी स्थित राधेमणि कुंज के अश्वनी अग्रवाल, नगर निगम कालोनी अग्रसेन चौक स्थित तिरूपति स्टील सहित कई अन्य कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।


जानकारी के मुताबिक 150 की संख्या में आईटी की टीम ने राजधानी के 8 से 10 कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी की है। टीम में जबलपुर, इंदौर, भोपाल के अधिकारी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक जिन कारोबारियों के ठिकानों पर कार्रवाई हुई है, उनके खिलाफ सालों से टैक्स चोरी की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग ने ये कार्रवाई की है।